Subscribe Us

header ads

सीएससी के 20 हजार बैंकिंग कॉरोसपौंडेंट द्वारा addhar अपडेट की सुबिधा

सीएससी के 20 हजार बैंकिंग कॉरोसपौंडेंट द्वारा दूरदराज क्षेत्रों में बैंकिंग सुविधाएं

मंत्रालय के मुताबिक यूआईडीएआई ने सीएससी द्वारा बैंकिंग सुविधाओं के साथ अपने आवश्यक बुनियादी ढांचे को अपग्रेड करने और अन्य आवश्यक अनुमोदन प्राप्त करने के बाद काम शुरू करने के लिए जून की समय सीमा निर्धारित की है। सीएससी के सीईओ डा. दिनेश त्यागी ने बताया कि अपडेशन के लिए तकनीकी प्रक्रियाओं के पूरा होते ही यह काम शुरू हो जाएगा। बैंकिंग कॉरोडपौंडेंट को इसका प्रशिक्षण भी जल्द ही दे दिया जाएगा। सीएससी पहले आधार का काम कर रहे थे और देश भर में सीएससी के माध्यम से 20 करोड़ से अधिक आधार तैयार किए गए।



जागरण ब्यूरो, नई दिल्ली। ग्रामीणों को आधार अपडेशन के लिए इधर-उधर नहीं भटकना होगा। भारतीय विशिष्ट पहचान प्राधिकरण ( यूआईडीएआई ) ने आधार अपडेशन शुरू करने के लिए आईटी और इलेक्ट्रॉनिक्स मंत्रालय के तहत काम करने वाले लगभग 20,000 कॉमन सर्विस सेंटर ( सीएससी ) को इजाजत दे दी है। ये 20,000 सीएससी बैंकिंग सुविधा वाले हैं जिनके तहत सीएससी के 20 हजार बैंकिंग कॉरोसपौंडेंट (बीसी) द्वारा दूरदराज क्षेत्रों में बैंकिंग सुविधाएं दी जा रही हैं।

ग्रामीण सीएससी पर जाकर आधार कार्ड में बदलाव कर सकते हैं

इस सुविधा के तहत ग्रामीण सीएससी पर जाकर नए आधार कार्ड बनाने को छोड़ पहले से बने आधार में किसी भी प्रकार का बदलाव कर सकेंगे।
sakra.in

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Breaking News